भारतीय अपना समाज पार्टी के सभी सदस्यों ने पार्टी के सामान्य दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए और अपनी पार्टी सदस्यता शुल्क का भुगतान करके स्वयं पार्टी की सदस्यता ली है। किसी भी पार्टी के सदस्यों द्वारा दान के माध्यम से पार्टी को कोई भी अतिरिक्त योगदान पूरी तरह से उनके विवेकाधिकार पर होगा, एक बार योगदान देने के बाद, यह अप्रतिदेय होगा।

कोई भी गैर-सदस्य व्यक्ति दान के माध्यम से पार्टी को सीधे योगदान देता है, केवल व्यक्ति के अपने हित पर निर्भर करता है, एक बार पार्टी को योगदान देने के बाद यह अप्रतिदेय होगा।

कोई भी पार्टी सदस्य पार्टी के नाम का उपयोग करके कोई व्हाट्सएप ग्रुप, फेसबुक पेज या कोई अन्य सार्वजनिक समूह / सोशल मीडिया ग्रुप या पार्टी प्रोफाइल नहीं बनाएगा जब तक कि आपके पास पार्टी अध्यक्ष की लिखित अनुमति न हो अन्यथा इसे पार्टी के दिशानिर्देशों का उल्लंघन माना जाएगा और आपकी सदस्यता तुरंत रद्द कर दी जाएगी। पार्टी सदस्य के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई भी कर सकती है।

पार्टी का कोई भी सदस्य (या पार्टी के सदस्यों का समूह) यदि किसी ऐसी गतिविधि में शामिल पाया जाता है, जो हमारी पार्टी के दिशानिर्देशों के विरुद्ध है या यदि किसी आपराधिक गतिविधि / जालसाजी / राष्ट्र-विरोधी या किसी अन्य गतिविधि में शामिल पाया जाता है, जो समाज / पार्टी के खिलाफ है , या तो व्यक्तिगत रूप से या फेसबुक/ट्विटर/इंस्टाग्राम/व्हाट्सएप/टेलीग्राम/टेलीफोन इत्यादि जैसे किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से, सदस्य (या सदस्य के समूह) को सभी पार्टी के पद से तुरंत मुक्त कर जाएगा (यदि वे कोई पद धारण कर रहे हैं) और उनकी पार्टी की सदस्यता भी बिना कोई पूर्व सूचना दिए समाप्त कर दी जाएगी। पुलिस या किसी अन्य सरकारी एजेंसी द्वारा किसी भी कार्रवाई के लिए सदस्य स्वयं जिम्मेदार होंगे।

पार्टी सदस्यों को अपने विचार साझा करने और भाअसपा (BASP) की चल रही और भविष्य की गतिविधियों में भाग लेने के लिए व्हाट्सएप आदि जैसे ऑनलाइन मंच प्रदान करती है ताकि भारतीय अपना समाज पार्टी अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सके, और भारत की राष्ट्रीय पार्टी के रूप में मजबूती से स्थापित हो सके। सभी सदस्य यह सुनिश्चित करेंगे कि उनका पद भारतीय अपना समाज पार्टी के विजन और मिशन में योगदान दे रहा है और अपने मूल विचारों को साझा करके पार्टी और पार्टी के सदस्यों को ताकत दे रहा है

किसी भी राजनीतिक दल या किसी भी राजनीतिक दल के सदस्यों या उनके काम से संबंधित कोई भी नकारात्मक पोस्ट समूह में पोस्ट नहीं की जानी चाहिए। यदि कोई सदस्य पार्टी द्वारा प्रदान किए गए किसी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कोई पोस्ट कर रहा है, तो सदस्य से अपेक्षा की जाती है कि उसका पोस्ट डेटा द्वारा समर्थित है और यदि आवश्यक हो तो वह पोस्ट के समर्थन में संदर्भ दे सकता है। आपकी पोस्ट किसी भी धर्म/जाति/समुदाय/लिंग/जाति/जातीयता के खिलाफ नहीं होनी चाहिए। इसे किसी भी प्रकार की हिंसा को बढ़ावा नहीं देना चाहिए और सभी का सम्मान करना चाहिए। भारतीय अपना समाज पार्टी सभी धर्म, सम्प्रदाय, जाति, लिंग भेद का समान सम्मान करती है।